ग्लोबल एयरोस्पेस एंड टेक्नोलॉजी कंपनी पैरामाउंट ग्रुप और भारत स्थित इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, भारत फोर्ज लिमिटेड ने एक सहयोग की घोषणा की है, जो भारत में बख्तरबंद वाहनों के निर्माण के लिए दोनों समूहों की तकनीकों, क्षमताओं और विशेषज्ञता में शामिल होगा

अबू धाबी में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय रक्षा एक्सपो (IDEX 2021) के दौरान दोनों कंपनियों द्वारा इस आशय के एक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे।

कल्याणी एम 4 एक बहु-भूमिका मंच है, जो किसी न किसी इलाके में त्वरित गतिशीलता और खदान और आईईडी खतरों से प्रभावित क्षेत्रों के लिए सशस्त्र बलों की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह बैलिस्टिक और ब्लास्ट प्रोटेक्शन के सर्वश्रेष्ठ इन-क्लास स्तर प्रदान करता है - एक फ्लैट-फर्श मोनोकोक पतवार पर निर्मित, अपने अभिनव डिजाइन के कारण 50kg टीएनटी साइड ब्लास्ट या IED / सड़क के किनारे बम तक।

यह इरादा है कि y कल्याणी M4 ’बहुत निकट भविष्य में भारतीय सशस्त्र बलों के साथ सेवा देखेगा। कल्याणी एम 4 ने भारत के कुछ सबसे कठिन वातावरण में चरम वाहन परीक्षणों की एक श्रृंखला को सफलतापूर्वक पूरा किया।

भारत फोर्ज लिमिटेड के उप प्रबंध निदेशक अमित कल्याणी ने कहा, “हम पैरामाउंट समूह के साथ साझेदारी करके बहुत खुश हैं। यह सहयोग दो अग्रणी कंपनियों के विनिर्माण और प्रौद्योगिकी उत्कृष्टता को एक साथ लाता है, जिसमें मिलान तालमेल और पूरक क्षमताएं हैं। कल्याणी एम 4 एक शानदार नई पीढ़ी का वाहन है, और हम इसे दुनिया के सभी बाजारों में 'सुरक्षा के भविष्य' के रूप में स्थापित करना चाहते हैं। "

पैरामाउंट ग्रुप के चेयरमैन इवोर इचिकोविट्ज़ ने कहा: “हमारी सभी तकनीकों को पोर्टेबल उत्पादन को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है। हमारा मानना ​​है कि विश्व-धड़कन वाली नवीन प्रौद्योगिकी का यह मॉडल किसी भी देश की समकालीन रक्षा और प्रौद्योगिकी क्षमताओं को बढ़ाने के लिए मौलिक है। कल्याणी M4 हमारे प्रमुख बख्तरबंद वाहनों में से एक पर आधारित है जो विशेष रूप से भारत में हमारे सहयोगी कलानी समूह के साथ देश में उत्पादन के लिए डिज़ाइन किया गया है। हमें गर्व है कि इसे भारत में बनाया जाएगा। ”
Kalyani M4 Armoured Vehicle

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here